प्रोस्टेट की सूजन सोमवार, 03 नवंबर / दिसंबर 2008 15:57 2


प्रोस्टेट की सूजन
सोमवार, 03 नवंबर / दिसंबर 2008 15:57 2
प्रोस्टेट की सूजन:
अपनी उम्र प्रदान करने के रूप में प्रोस्टेट की सूजन से पुरुषों की एक बहुत बड़ी संख्या में पीड़ित. और प्रोस्टेट की सूजन के साथ जुड़े लक्षण: अत्यधिक गर्मी की भावना, के लिए पेशाब, मांसपेशियों की पुरानी ऐंठन की जरूरत के लगातार भावना महसूस बुखार जैसे गर्म काम कर रहे, ठंड की भावना के साथ इन्फ्लूएंजा, जबकि बैठे जहां यह दर्दनाक और निराशा होती एक ही समय में होना होता है कमजोरी की भावना.
Aatralthab प्रोस्टेट ग्रंथि के काम में कई पुरुषों और यौन संबंधों के दैनिक जीवन और ध्यान केंद्रित करने की क्षमता पर कर सकते हैं.
प्रोस्टेट ग्रंथि की सूजन के प्रकार:
में प्रोस्टेट ग्रंथि के आकार एक अखरोट, जो एक आदमी के जननांगों का हिस्सा है. यह मूत्राशय के नीचे स्थित है और मूत्रमार्ग चैनल और चैनल है कि आप मूत्राशय खाली आसपास. और तरल पदार्थ है कि वीर्य के लिए जोड़ा जाता है और यह तरल है कि शुक्राणु में छिपाना.
30-50 वर्ष आयु वर्ग के पुरुषों में प्रोस्टेट ग्रंथि की सूजन होता है, लेकिन यह इस उम्र के बाद पुरुषों के लिए भी हो सकता है.
यह एक व्यक्ति के जीवन को प्रभावित नहीं करता है और वहाँ कोई सबूत नहीं है कि प्रोस्टेट कैंसर के साथ अपने सहयोग, लेकिन वह निदान और इलाज की जरूरत है.
प्रोस्टेट ग्रंथि की सूजन के तीन प्रकार हैं: सूजन क्रोनिक बैक्टीरियल, क्रोनिक बैक्टीरियल और पुरानी गैर बैक्टीरियल संक्रमण सूजन है.
क्रोनिक बैक्टीरियल संक्रमण और क्रोनिक संक्रमण के लिए बैक्टीरिया द्वारा एक कारण होता है, सूजन के कारण.
जीवाणु संक्रमण पुरानी है, यह अधिक सामान्य है, और क्योंकि यह एक चोट नहीं है जहां यह मुश्किल के इलाज एंटीबायोटिक्स उसके लिए नहीं किया जाता है.
– प्रोस्टेट ग्रंथि की सूजन से संबंधित कारकों:
सायक्लिंग, चल रहे हैं, और प्रोस्टेट ग्रंथि जोखिम कंपन के काम, और एक परिणाम कम तन्य तंत्रिका प्रणाली के रूप में श्रोणि की मांसपेशियों पर दबाव: हालांकि वहाँ सूजन के कारण के अस्तित्व पर कोई निर्णायक सबूत है, अपमान है कि इस तरह के रूप में इसे करने के लिए नेतृत्व सकता है कुछ पाया कर रहे हैं.
जीवाणुज prostatitis के पुरानी है:
इस प्रकार का सबसे गंभीर संक्रमण है, और आश्चर्य का लक्षण तेज बुखार, कांप, फ्लू के लक्षणों के समान लक्षण महसूस, और पीठ के निचले हिस्से में और गुप्तांग के आसपास दर्द, लगातार पेशाब करने के लिए जरूरत की भावना, पेशाब (जैसे दर्द, या मूत्र के प्रवाह के जलने कमजोरी के रूप में) की समस्याओं का कारण, pigmentation और रक्त और मूत्र के रंग, स्खलन के दौरान दर्द.
सूजन पुरानी है, जो प्रोस्टेट ग्रंथि से शुरू होता है हमेशा बड़ी आंत में स्थित है. जहां बैक्टीरिया है कि मूत्र प्रणाली पर आक्रमण और प्रोस्टेट में रहते हैं.
सूजन के इस प्रकार के परिणाम, गंभीर समस्याओं असमर्थता पेशाब अगर छोड़ दिया अनुपचारित, इन संक्रमण को सही ढंग से शामिल हैं.
क्रोनिक बैक्टीरियल संक्रमण
के इस प्रकार के बैक्टीरिया भी पैदा करता है क्योंकि हालांकि गैर – विशिष्ट के लिए सटीक कारणों. लेकिन यह मूत्र प्रणाली या रक्त के लिए चोट में बैक्टीरिया की उपस्थिति का परिणाम हो सकता है. यह भी कुछ मामलों में होता है, सर्जरी के बाद, जैसे चिकित्सा निकासी मूत्र कैथेटर. इस संक्रमण के लक्षण बैक्टीरियल prostatitis के पुरानी है के लक्षणों के समान है, हालांकि यह हल्का और उसके प्रसार को धीमा.
मूत्राशय की आवर्तक संक्रमण प्रोस्टेट के जीर्ण सूजन की उपस्थिति का संकेत हो सकता है.
पुरानी गैर बैक्टीरियल सूजन:
इस प्रकार का सबसे आम प्रकार है, जो निदान, उपचार का सबसे मुश्किल प्रकार है, और क्योंकि कारण अज्ञात हैं. वे क्रोनिक बैक्टीरियल संक्रमण के लिए इसी तरह के लक्षण हो सकते हैं, लेकिन जीवाणु मूत्र या तरल प्रोस्टेट में नहीं दिखाई देते.
सफेद रक्त कोशिकाओं की उपस्थिति की सूजन का एक संकेत हो सकता है. हमेशा उपचार लक्षण के बजाय बीमारी के इलाज को राहत देने की कोशिश कर रहा पर निर्भर करता है.
निदान
अगर वहाँ की संभावना है प्रोस्टेट ग्रंथि में सूजन की उपस्थिति को पेट और कमर की जांच होगी. काम तो प्रोस्टेट ग्रंथि का एक परीक्षण के लिए तय है कि वहाँ कोई संक्रमण है.
इस परीक्षण के दौरान प्रोस्टेट ग्रंथि की मालिश है और तरल जो मूत्रमार्ग तो सूजन या चोट के किसी भी संकेत का पता लगाने के लिए तरल पदार्थ का परीक्षण पाने के लिए प्रयास.
मूत्र के नमूने जांच के लिए अगर वहाँ एक जीवाणु या सफेद रक्त कोशिकाओं था. बैक्टीरिया संक्रमण की उपस्थिति इंगित करता है. सफेद रक्त कोशिकाओं सूजन का सबूत है.
सोमवार वहाँ प्रोस्टेट के एक जीवाणु सूजन का सबूत होगा. सफेद रक्त कोशिकाओं की उपस्थिति केवल संक्रमण के सबूत बैक्टीरिया है.
: नियंत्रण सूजन
बैक्टीरियल prostatitis के उपचार के सिद्धांतों एंटीबायोटिक दवाओं के उपयोग है.
जबकि क्रोनिक बैक्टीरियल संक्रमण अधिक एंटीबायोटिक प्रतिरोधी है, तो उपचार एक लंबी अवधि के लिए जारी रखने के लिए और कम प्रभावशाली हो सकता है हो सकता है. लेकिन लक्षण एंटीबायोटिक दवाओं की कम खुराक के साथ लंबे समय से नियंत्रित किया जा सकता है.
एंटीबायोटिक दवाओं के गैर – बैक्टीरियल संक्रमण के मामलों में मदद कर सकते हैं, लेकिन अगर यह प्रभावित नहीं किया एंटीबायोटिक दवाओं के लेने बंद कर देना चाहिए.
कुछ मामलों में, अस्थायी उपचार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, जैसे बाथरूम गर्म और मांसपेशियों या कुछ दवाओं है कि दर्द को राहत देने में मदद या पम्पिंग मूत्र बढ़ाने नरम. यदि पेट में दर्द है या मलाशय की मांसपेशियों के तंत्रिका तनाव के भौतिक सीमाओं उपाय और दर्द relieves.
वहाँ एक आम सहमति है कि वहाँ वृद्धि या यौन संबंधों की कमी और को रोकने या प्रोस्टेट की सूजन के दर्द को कम करने के बीच कोई रिश्ता नहीं है है, यद्यपि वहाँ कुछ लोगों का मानना ​​है कि यौन संबंधों उपयोगी हैं क्योंकि वे मूत्र प्रणाली की प्रोस्टेट ग्रंथि से तरल पदार्थ के उत्पादन पर संचालित थे.

أضف تعليق